अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत- पेंटागन

India Coronavirus, Covid-19 Cases Tracker Today Update: Fewer ... 

अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। इसकी पुष्टि पेंटागन की तरफ से हुई है। फिलहाल अभी इस सैन्यकर्मी का नाम और अन्य जानकारी जारी नहीं की गई है। यह यूएस मिलिट्री में तीसरे ऐसे सैन्यकर्मी है, जिनकी मौत कोरोना से हुई है। इससे पहले अप्रैल के मध्य में यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट विमानवाहक पोत के चालक दल के सदस्य की कोरोना से मौत हुई थी।

 अधिकारियों ने बताया कि यह सैन्यकर्मी एक्टिव ड्यूटी पर नहीं था और कोरोना वायरस से संबंधित कार्य नहीं कर रहा था। इससे पहले मार्च के अंत में न्यू जर्सी आर्मी नेशनल गार्ड का एक जवान भी कोरोना से मरनेवाला पहला सैन्यकर्मी था। पेंटागन ने जारी किए आंकड़ों में बताया कि अबतक यूएस मिलिट्री के 6,118 सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं और 3,460 मरीज ठीक हो गए हैं।

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त अकेले अमेरिका में कोरना से मरनेवालों की संख्या 90 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 17 लाख के पार पहुंचग गया है। अगर पूरी दुनिया की बात करें तो यहां पर अभी 54 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमति हो गए हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है। इस वक्त चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है।  200 से ज्यादा देश इस वायरस से लड़ रहे हैं। कई देशों ने तो इसकी रोकथाम के लिए अपने देशों में लॉकडाउन भी लगाया हुआ है। यूएस के अलावा इस वायरस से फ्रांस, ब्राजील, स्पेन और इटली सबसे ज्यादा प्रभावित देश हैं।

सभी लोगों को फिलहाल एहतियात बरतने की सलाह समय-समय पर दी जा रही है। सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर भी जोर दिया जा रहा है। इस वायरस से बचने के लिए सभी देश अपने स्तर पर वैक्सीन बनाने में जुटे हैं।

टिप्पणियाँ