जून में फिर शुरू होगा पीजीए टूर, बेल्जियम F1 ग्रांप्री के 30 अगस्त के आयोजन पर संशय


निया का सबसे बड़ा और आकर्षक पीजीए टूर जून में अपने टूर्नामेंट बहाल करेगा, लेकिन पहले चार सप्ताह दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में खेल आयोजन स्थगित हैं। सात सितंबर को खत्म होने वाली टूर चैम्पियनशिप तक 14 टूर्नामेंट होंगे और 13 फेडेक्स कप टूर्नामेंट खेले जाएंगे, जिसमें हीरो वर्ल्ड चैलेंज शामिल है।


पीजीए टूर के कमिश्नर जय मोहनन ने कहा, 'पीजीए टूर से जुड़े सभी लोगों और हमारे वैश्विक समुदाय की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।' उन्होंने कहा, 'आज की घोषणा हमारे दर्शकों और खिलाड़ियों के लिए सकारात्मक कदम है लेकिन हम पहले भी कह चुके हैं कि खेल तभी बहाल होंगे जब हालात अच्छे हों।'

बेल्जियम फार्मूला वन ग्रां प्री के आयोजकों ने कहा कि 30 अगस्त को निर्धारित रेस पर संशय बना हुआ है क्योंकि देश में सार्वजनिक समारोह पर प्रतिबंध उस महीने के अंत तक बढ़ा दिया गया है।

ग्रां प्री के महानिदेशक वानेस माएस ने बेल्गा न्यूज एजेंसी से कहा, 'स्थगन, दर्शकों के बिना इसके आयोजन या रद्द करने, सभी हालात के बारे में सोच विचार किया गया है। कोई भी कुछ नहीं कह सकता कि साढ़े चार महीनो में हालात क्या होंगे।'

पूरी दुनिया में फैली कोविड-19 महामारी के कारण इससे पहले फार्मूला वन की इस सत्र में नौ अन्य रेस पहले ही रद्द या स्थगित की जा चुकी हैं। माएस ने कहा, 'हमारी प्राथमिकता निश्चित रूप से बेल्जियम के लोगों और दर्शकों का स्वास्थ्य रहेगा।



टिप्पणियाँ