एक्टिंग के साथ फैशन के भी शौक़ीन थे इरफ़ान ख़ान...


इरफ़ान खान एक ऐसे कलाकार थे, जिन्होंने अभिनय की दुनिया में एक नया उदाहरण पेश किया। उन्होंने बताया कि सुपरस्टार बनने के लिए अच्छा दिखने से ज़्यादा ज़रूरी है अच्छा अभिनय करना। उनका अभिनय इतना शानदार था कि उसके सामने आप फिल्म इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम
और सुपरस्टार को भी भूल जाएंगे। इरफान ने ये भी साबित किया कि सफलता सिर्फ उन्हें नहीं मिलती जो अमीर खानदान से आते हैं, बल्कि उसी को मिलती है जो महनत करता है।

इरफ़ान खान ने दो साल कैंसर से जंग लड़ने के बाद 29 अप्रैल 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके जाने से न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि इस देश ने भी एक नायाब हीरा खो दिया। देश भर के करोड़ों लोगों ने सोशल मीडिया के ज़रिए इस लीजेंड को श्रद्धांजलि दी।  

साथ के अभिनेताओं से लेकर फिल्म इंडस्ट्री के सहकर्मियों और डिज़ाइनर्स तक, सभी ने उनके साथ बिताए ख़ास पलों को याद करते हुए इरफ़ान खान को अलविदा कहा। इसी बीच इरफ़ान की स्टाइलिस्ट रह चुकी ईशा भंसाली ने बताया कि वह एक कमाल के अभिनेता होने के साथ फैशन के भी शौक़ीन थे।

इरफ़ान की स्टाइलिस्ट ईशा भंसाली ने इंस्टाग्राम पर इस एक्टर के लिए दिल को छू जाने वाला नोट लिखा। ईशा ने लिखा, "कोई भी कलाकार अपने संग्रह के नुकसान में नहीं डूब सकता है। यह अभिव्यक्ति का न होना है। हम सब इरफ़ान सर को एक लीजेंड्री एक्टर के तौर पर जानते हैं, लेकिन ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि वह फैशन को लेकर भी उतने ही पेशनेट थे। वह कला के प्रेमी थे। मैं फिल्म पीकू के प्रमोशन के दौरान उनके लुक के लिए साथ जुड़ी थी, लेकिन हिंदी मीडियम के प्रमोशन के दौरान मैंने जाना कि फैशन भी उनके कितने करीब है। उन्हें अपने कपड़ों के बारे में अच्छी तरह पता होता था। वह अपना सही फिट जानते थे, इसलिए मुझे ज़्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं पड़ी। उनके बिना काला रंग भी पहले जैसा नहीं रहेगा।"

 उनका व्यक्तित्व एक चुंबक की तरह था। उनकी उम्र में एलीगेंस और स्वैग कम नहीं था। कई लोगों में इसकी कमी होती है। आज भी मैं ये कह सकती हूं कि उनसे बेहतर लुंगी में और कोई भी सहज नहीं लग सकता। लुंगी को भी उन्होंने इस तरह कैरी किया कि वह एक रॉयल लिबाज़ लग रही थी। सिनेमा के अलावा, भारतीय फैशन ने भी अपना प्यारा प्रेरक खो दिया।"

टिप्पणियाँ