Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की सस्‍ते लोन की 3 नई स्‍कीम

Headquarters... - Maruti Suzuki Office Photo | Glassdoor.co.in 

अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए मारुति सुजुकी ने निजी क्षेत्र के आइसीआइसीआइ बैंक के साथ मिलकर सस्ते कर्ज की तीन नई स्कीम लांच की हैं। इसमें एक स्कीम ऐसी है जिसमें ग्राहकों को पहली तीन किस्तें महज 899 रुपये प्रति लाख रुपये के आधार पर देनी होंगी। इसके बाद उनकी मासिक किस्त बढ़ जाएगी। इससे उन ग्राहकों को कार खरीदने में सहूलियत होगी जिनकी आय कोविड-19 की वजह से फिलहाल प्रभावित हुई है। 

 दूसरी स्कीम के तहत कर्ज की पूरी अवधि तक ग्राहक को 1797 रुपये प्रति लाख रुपये के हिसाब से मासिक किस्त देनी होगी। इस लोन स्कीम की खासियत यह है कि ग्राहक को पूरे कर्ज की राशि का एक चौथाई हिस्सा एक साथ सबसे अंतिम किस्त के तौर पर देना होगा। तीसरी स्कीम इस तरह से तैयार की गई है कि हर वर्ष ग्राहक की मासिक किस्त की राशि 10 फीसद बढ़ा दी जाएगी ताकि उस पर एकमुश्त बोझ न आए और आमदनी बढ़ने के साथ ही किस्त बढ़े। पहले साल ग्राहकों को 1752 रुपये प्रति लाख के हिसाब से मासिक किस्त से शुरुआत हो सकती है। 

यही नहीं आइसीआइसीआइ बैंक ने मारुति सुजुकी की कारों की सौ फीसद ऑन-रोड प्राइस बतौर ऋण देने का भी एलान किया है। मारुति सुजुकी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सेल्स व मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि कोविड-19 की वजह से जो माहौल बना है उसमें बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों के हितों का भी ख्याल रखना होगा। ग्राहकों को तरह-तरह के विकल्प देने से हमारी बिक्री में तेजी आने की संभावना है।

टिप्पणियाँ